yog
मंदिर

श्याम बाबा धाम में श्याम बाबा के साथ कुल सात मंदिर बनाए जाएंगे, जिसमें प्रमुख रूप से श्याम बाबा, श्री गणेश जी, शिव जी, राधा कृष्णा, रानी सती जी, राम दरबार और सालासर बालाजी का मंदिर होगा।

yog
श्याम कुंड

श्याम बाबा धाम मंदिर में आने वाले भक्त अपनी अटूट श्रद्धा और संपूर्ण भक्तिभाव से इस पावन श्याम कुंड में डुबकी लगाकर अपने तन, मन में मौजूद सभी अशुद्धियों का त्याग कर पाएंगे।

yog
श्याम वाटिका

यहां श्याम वाटिका में उपस्थित विभिन्न प्रकार की वनस्पतियों और जीवों के मध्य समय व्यतीत कर आपको अपने मन में एक अनूठे आनंद का अनुभव होगा।

yog
एम्फीथियेटर

श्याम बाबा धाम में एक विशाल एंफीथिएटर का निर्माण भी किया जाएगा, जिसमें श्याम बाबा के भजन कीर्तन के साथ विभिन्न स्थानीय और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

yog
भोजनालय

लगभग 300 लोगों की बैठने की क्षमता वाले इस भोजनालय में पारंपरिक तरीके से शुद्ध रसोई घर में बना सात्विक भोजन लोगों को परोसा जाएगा।

yog
प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र

श्याम बाबा धाम में यह एक ऐसा केंद्र होगा जहां पर निसंदेह गैर-औषधीय पद्धतियों के द्वारा आपके शरीर में होने वाली बीमारियों का उपचार तथा उनका रोकथाम किया जा सकेगा।

yog
ध्यान व योग केंद्र

ध्यान व योग जीवन का महत्वपूर्ण अंग है। श्याम बाबा धाम में यह केंद्र ध्यान और योग की कला का अभ्यास करने के लिए एक सर्वोत्तम स्थान होगा।

yog
आवास

श्याम बाबा धाम में आने वाले भक्तों की सुविधा के लिए लगभग 2500 कमरे भी बनाए जाएंगे जो सभी आधुनिक सुख-सुविधाओं से परिपूर्ण होंगे।

yog
पुस्तकालय

श्याम बाबा धाम में उपस्थित पुस्तकालय में कई धार्मिक, पौराणिक एवं ऐतिहासिक पुस्तकें होंगी, जो इसमें रुचि और पढ़ने की इच्छा रखने वाले पाठकों के लिए उपलब्ध रहेंगी।

yog
बच्चा क्षेत्र

बच्चों के खेल व मनोरंजन के लिए यह एक उत्तम स्थल होगा, जहां सभी वर्ग के बच्चों के लिए विभिन्न रोमांचक खेलों और दिलचस्प गतिविधियों का संचालन किया जाएगा।

yog
कल्याण केंद्र

श्याम बाबा धाम में आने वाले लोगों के कल्याण और समृद्धि के लिए यहां पर एक कल्याण केंद्र बनाने की योजना है। इसमें अनेक प्रकार के कार्यक्रमों को योजनाबद्ध किया गया है, जिनके माध्यम से लोग अपने तन, मन और अंतरात्मा को आनंदित और फिर से पुनर्जीवित कर पाएंगे।

yog
फव्वारा

फव्वारा शो में लयबद्ध संगीत और रोशनी की जुगलबंदी का जल नृत्य दर्शकों को एक मनोहर आनंद का अनुभव प्रदान करेगा।